कैरी मिनाटी का जीवन परिचय हिंदि मे – Carry Minati Biography in Hindi

इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रोस्टर और कॉमेडियन कैरी मिनाटी उर्फ अजय नागर आज यूट्यूब की दुनिया के सबसे पॉपुलर सितारे है। कैरी के यूट्यूब पर 2 चैनल है। जिनका नाम कैरी मिनाटी और कैरी इज़ लाइव है। यूट्यूब चैनल कैरी मिनाटी पर रोस्ट और कॉमेडी वीडियो अपलोड करते है। दूसरे चैनल कैरी इज़ लाइव पर गेमिंग की लाइव स्ट्रीमिंग करते है। कैरी एक बेहतरीन रोस्टर के साथ साथ गेमर, रैपर और टिकटोकर्स भी हैं।

जन्म और परिवार (Carry Minati Birth and Family)

Carry Minati का जन्म 12 जून सन 1999 मे फरीदाबाद हरियाणा में हुआ था। परिवार में उनके मम्मी पापा के अलावा एक भाई भी है जिनका नाम यश है। यश नागर म्यूजिक प्रोडक्शन और गिटार बजाने का काम करते है। कैरी  ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की। लेकिन इनका मन पढ़ाई में नही लगता था।

कैरी मिनाटी का करियर – Carry Minati Career

Carry Minati एक भारतीय Youtuber हैं। कैरी शुरू से ही ये कुछ अलग करने की सोचते रहे इसी कारण इन्होंने 2016 में पढ़ाई छोड़ दी और फिर यही से इनके यूट्यूब करियर की शुरूआत हुई। 10 साल छोटी उम्र से ही गेमिंग का शौक रखते थे और वो हमेशा यूट्यूब पर ही उलझे रहते थे।

कैरी ने भी यूट्यूब पर अपना करियर बनाने की सोची और फिर इन्होंने अपना सबसे पहला यूट्यूब चैनल Stealthfearzz बनाया। कैरी इस चैनल पर फुटबॉल खेल से सम्बंधित ट्रिक्स और टुटोरिअल की वीडियो अपलोड करते थे। लेकिन उसका ये चैनल ज़्यादा पॉपुलर नहीं हो पाया।

अपने गेमिंग स्किल को लोगों के सामने लाने के लिए एक गेमिंग चैनल स्टार्ट कर दिया और उसका नाम रखा Addicted. इस चैनल पर वे अपने गेमप्ले की वीडियो डालते थे लेकिन लोग इनके गेमप्ले से ज़्यादा इनकी मज़ेदार मिमिक्री को एन्जॉय करते थे। सनी देओल और रितिक रोशन की मिमिक्री करने के साथ-साथ गेम भी खेलते थे। लेकिन उनका ये चैनल भी कुछ खास पहचान नहीं बना पाया।

See also  गौरव गोयनका का जीवन परिचय हिंदि मे - Gaurav Goenka Biography in Hindi

इसके बाद कैरी ने अपने इस चैनल का नाम बदल कर carry deol रख लिया फिर इन्होंने अपनी मिमिक्री जारी रखते हुए रोस्टर भी करना शुरू कर दिया। कैरी का ये यूट्यूब चैनल ठीक ठाक चल रहा था लेकिन उनकी एक वीडियो ने कैरी की पॉपुलैरिटी को अचानक से बढ़ा दिया, उसका कारण था उनके द्वारा कि गई यूट्यूब चैनल BB ki vines पर की गई रोस्टिंग। BB ki vines यानी कि आज के जाने माने यूट्यूबर भुवन बम उस समय भी काफी पॉपुलर थे। कैरी की ये रोस्ट वीडियो रातों रात वायरल हो गयी।

फिर से इस चैनल का नाम बदल दिया और इस बार नाम रखा carry minati. आज के समय में carry minati इंडिया के सबसे बड़े पॉपुलर रोस्टर है। उनकी पॉपुलरी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है।

अभी हाल में ही कैरी एक विवाद का हिस्सा भी रहे लेकिन इस विवाद ने भी इनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ा दी। हुआ दरअसल ऐसा था कि कैरी ने Youtube बनाम Tik Tok पर एक रोस्टिंग वीडियो अपने यूट्यूब चैनल carry minati पर अपलोड की थी। इस वीडियो में उन्होंने Tik Tok स्टार आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया था। इनकी ये वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल गयी और इनके सब्सक्राइब 14.7 मिलियन से बढ़ कर आज 22 मिलियन तक पहुँच गए है।

यह भी पढ़ें:- रियाज़ अली के बारे में यहा पढ़े

Carry Minati Wiki, Age, Family, Girlfriend, Biography, Carry Minati & More By Biography In Hindi, Carry Minati income, education, Carry Minati Wikipedia, bio

कैरी मिनाटी का संक्षिप्त जीवनी – Carry Minati Short Biography

नामकैरी मिनाटी
असली नामअजय नागर
जन्म12 जून 1999
आयु21 वर्ष (2020 तक)
जन्म स्थलहरियाणा के फरीदाबाद शहर में, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू
जातिगुज्जर
राशिमिथुन राशि (Gemini)
पिताजी (Father)जानकारी नहीं है
माताजी (Mother)जानकारी नहीं है
बहन ( Sister )नहीं है
भाई ( Brother )विली फ्रेंजी (यश नागर बड़ा भाई)
विवाहअविवाहित
प्रेमि ( Boyfriend )परदेसी गर्ल (अफवाह)
निवास स्थानहरियाणा के फरीदाबाद शहर में, भारत
स्कूलदिल्ली पब्लिक स्कूल फरीदाबाद, हरियाणा, भारत
कॉलेजजानकारी नहीं है
शिक्षा योग्यता12th पास
पेशाYouTuber
यूट्यूब चैनल का नामकैरी मिनाती
गेमिंग चैनल का नामकैरी इज लाइव
पहली यूट्यूब वीडियोकॉल ऑफ ड्यूटी घोस्ट
सम्पत्ति3 करोड़ रुपए

कुल संपत्ति और आय

कुल संपत्ति3 करोड़ रुपए के आसपास
मासिक आय10 लाख रुपए तकरीबन
आय का स्रोतगेमिंग चैनल और यूट्यूब रोस्ट
कारजानकारी नहीं है
घरजानकारी नहीं है

Carry Minati Girlfriend – कैरी मिनाटी प्रेमिका

कैरी मिनाटी के गर्लफ्रेंड का नाम परदेसी गर्ल है। वो भी एक Youtuber है। आप उन्हें निचे दिए गए फोटो में देख सकते है।

See also  कुणाल कामरा का जीवन परिचय हिंदि मे - Kunal Kamra Biography in Hindi

Carry Minati On Social Media

Social Media Social Media Id Social Media Followers
WikipediaCarry Minati
Tik Tokज्ञात नहीं हैज्ञात नहीं है
Instagramcarryminati8 million Followers
YoutubeCarryMinati22.2 million Subscribers
Twittercarryminati2 million Followers
FacebookCarryDeol1.5 million Followers
ईमेल आईडीworkforcarryminati@gmail.com

Youtuber Carry Minati Body Measurement

लम्बाई (लगभग) सेंटीमीटर में – 165 cm
मीटर में – 1.65
इंच में – 5′ 5″
वजन (लगभग)किलोग्राम में – 60 किग्रा लगभग
पाउंड में – 132 lbs
शारीरिक माप (लगभग)ज्ञात नहीं है
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला

Facts AboutCarry Minati – कैरी मिनाटी के बारे में तथ्य

  • कैरी बचपन से यूट्यूबर बनने का सपना देखते थे, महज 8 साल की उम्र से यानी 2008 से  एक्टिव हो गए थे।
  • 2010 में उन्होंने Stealthfearzz नामक यूट्यूब चैनल से करियर की शुरुआत की, 4 साल की मेहनत के बावजूद कोई फल नहीं मिला और फिर उन्होंने Stealthfearzz का नाम बदलकर Addicted रख लिया था।
  • अब शाहरुख खान और सनी देओल की आवाज में गेम प्ले करने लगे, लेकिन यह भी नहीं चली उसके बाद लिफ्ट इसरे और फिर carry deol जैसे नाम भी रखें और आखिरकार उन्होंने कैरी मिनाटी नाम रख लिया। आज यह यूट्यूब इंडिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है।
  • बता दें कैरी किसी तरह 12th पास एक किए हैं, क्योंकि एग्जाम के 1 दिन पहले उन्हें लगा था कि वह फेल हो जाएंगे, किसी तरह माता-पिता को इसके लिए मनाया और 1 साल बाद डिस्टेंस एजुकेशन से 12वीं पूरी की। 
  • बीबी की वाइंस की वीडियो पर परदेसी गर्ल ने रिएक्शन दिया था जिसको कैरी ने रोस्ट किया था। उस वीडियो पर रोस्ट करने की वजह से अटेंशन मिली। और कैरी के सब्सक्राइबर तेजी से बढ़ने लगे थे। 
  • कैरी और परदेसी गर्ल के डेट करने की खबरें भी उड़ी थी।
  • वह स्कूल के समय में ओवरवेट से परेशान थे, हालांकि डाइट किया और आज फिट दिखते हैं। 
  • कैरी ने 200 वीडियो के आसपास को प्राइवेट कर रखा है, इन्हें 2017 में 10 लाख सब्सक्राइबर के लिए प्ले बटन मिला था, और अब उनके पास डायमंड बटन भी आ गया है। 
  • इन्हें तुरंत गुस्सा आ जाता है और सांस लेने में तकलीफ होती है। 
  • हर किसी के उभरते करियर में कोई ना कोई मोड़ आता है, ठीक ऐसा ही यूट्यूबर कैरी के साथ हुआ क्योंकि शुरुआत में उन्होंने Movie Talkies को रोस्ट किया जिस पर उनके ऑनर भीम नरूला ने कैरी  के चैनल पर दो स्ट्राइक जड़ दिए थे। हालांकि भीम नरूला ने स्ट्राइक हटाने के बदले पैसे की मांग रखी थी।
  • फिलहाल यूट्यूब वर्सेस टिक टॉक की कॉन्ट्रोवर्सी ट्रेंड पर हैं, क्योंकि Amir Sidduqi द्वारा यूट्यूब कम्युनिटी पर लगाए आरोप का जवाब कैरी मिनाटी ने दिया था।
  • उनकी वीडियो 1 मई 2020 को यूट्यूब पर आई थी कैरी की वीडियो का मानो ट्रेंड चल गया था, क्योंकि लोगों ने वीडियो पर खूब सपोर्ट दिखाए। हालांकि बाद में यह टेक डाउन हो गया। उस वीडियो को 2 दिनों में सबसे ज्यादा लाइक पाने वाले भारतीय यूट्यूब वीडियो का खिताब मिला था। वहीं 3 दिन में कैरी के 4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हो गए थे।
  • एक रोस्टर होने की वजह से कैरी हमेशा विवादों में रहते हैं, हाल ही में कैरी की यलगार नामक एक म्यूजिक वीडियो आई है। जिसमें उन्होंने आमिर सिद्दीकी और कुछ यूट्यूबर (कुणाल कामरा, ध्रुव राठी और साइमन से) के बारे में कहे हैं। बाद में Kunal Kamra ने वीडियो सच्चाई खोलते हुए कहा कि यह बोबोकांता के वीडियो की म्यूजिक है, यानी यलगार एक कॉपी गीत है।
  • इस वीडियो के पहले कॉपीराइट ऑनर Oliver का कहना है कि यलगार कॉपी गीत नहीं है।
See also  सेजल कुमार का जीवन परिचय हिंदि मे - Sejal Kumar Biography in Hindi

यह भी पढ़ें :- Tik Tok Star Mr Faisu के बारे में यहा पढ़े

यह भी पढ़ें :- Tik Tok Queen Jannat Zubair के बारे में यहा पढ़े

आदित्य Biographyinhindi.in के एक लेखक हैं और उनका भी एक ब्लॉग है, आप उनके ब्लॉग Biowikihindi.com पर भी जा सकते हैं

Leave a Comment